पीआईबी ने आम चुनाव 2024 से जुड़ी जानकारी के लिए मीडिया सुविधा पोर्टल का शुभारंभ किया

nspnews 27-03-2024 National

एनएसपीन्यूज। पत्र सूचना कार्यालय ने आम चुनाव 2024 की रिपोर्टिंग करने वाले मीडियाकर्मियों के लिए समग्र सुविधा पोर्टल के रूप में विभिन्न विशेषताओं से लैस एक माइक्रोसाइट https://pib.gov.in/elect2024/index.aspx की शुरुआत की है। इस पोर्टल में निम्नलिखित विशेषताएं हैं।
एक डिजिटल फ्लिप बुक: इसमें विभिन्न दिलचस्प विश्लेषण और डेटा पर आधारित फीचरों का समावेश है। मीडियाकर्मी इस जानकारी का उपयोग अपने लेख लिखने के लिए कर सकते हैं। इसमें उपयोगी लिंक प्रदान किए गए हैं जिनके माध्यम से पत्रकार निर्वाचन आयोग (ईसीआई) के वेबसाइट के प्रासंगिक हिस्सों तक जा सकते हैं। विभिन्न इन्फोग्राफिक्स को संदर्भ के रूप में प्रदान किया गया है और इससे डेटा को समझना आसान हो जाता है। आम चुनाव 2024 के विभिन्न चरणों के कार्यक्रम तैयार संगणक (रेकनर) के रूप में प्रदान किए गए हैं।
इसमें निर्वाचन आयोग (ईसीआई) की अधिसूचनाओं के बारे में अपडेट वास्तविक समय के आधार पर अपलोड किए जाते हैं। आसानी से संपर्क के लिए राष्ट्रीय और राज्य स्तर के निर्वाचन आयोग (ईसीआई) के अधिकारियों के बारे में जानकारी दी गई है। मीडिया गाइड सहित निर्वाचन आयोग (ईसीआई) के विभिन्न निर्देशों का एक सार-संग्रह आसानी से उपलब्ध कराया गया है। मीडियाकर्मियों को अद्यतन घटनाक्रमों से अवगत कराया जाएगा।

प्रादेशिक