मतदाता जागरूकता अभियान चेतना रैली का हुआ आयोजन, सेल्फी प्वाइंट रही आकर्षण का केन्द्र

nspnews 28-03-2024 Regional

नरसिंहपुर। लोकसभा निर्वाचन- 2024 के मद्देनजर जिले में मतदाता जागरूकता अभियान- स्वीप के अंतर्गत निर्धारित कार्यक्रम अनुसार मतदाता शपथ एवं चेतना रैली का आयोजन स्टेडियम ग्राउंड नरसिंहपुर में किया गया। कलेक्टर द्वारा यहां मौजूद महिलाओं को मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाई गई एवं सभी अधिकारी- कर्मचारियों, खिलाड़ियों एवं नव मतदाताओं को आगामी लोकसभा निर्वाचन- 2024 में अपने परिजन एवं आस पड़ोस में मतदाताओं को लोकतांत्रिक व्यवस्था में मतदान के महत्व को बताये। जिससे लोकतंत्र की खूबसूरती बनाये रखने के लिए सभी अपने मताधिकार का उपयोग मतदान कर अवश्य करें।

      कलेक्टर ने कहा कि जिले में दो संसदीय क्षेत्र है जिसमें विधानसभा गोटेगांव में मंडला लोकसभा निर्वाचन 2024 का मतदान 19 अप्रैल तथा जिले की तीन विधानसभा गाडरवारा, नरसिंहपुर व तेंदूखेड़ा में नर्मदापुरम लोकसभा संसदीय क्षेत्र का निर्वाचन 26 अप्रैल को मतदान होना है। उक्त तारीखों में संसदीय क्षेत्र की विधानसभाओं में होने वाले मतदान की तारीख मतदाताओं को अवश्य ध्यान दिलायें। उन्होंने कहा कोशिश करना है कि मतदान के प्रतिशत बढ़ने के साथ सभी मतदाता मतदान अवश्य करें।

      मतदाता जागरूकता अभियान के तहत जिला मुख्यालय स्थित स्टेडियम ग्राउंड में विभिन्न आयु वर्ग की महिला समूह चेतना रैली को कलेक्टर श्रीमती पटले द्वारा स्टेडियम ग्राउंड से हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया जो रैली के रूप में स्टेडियम ग्राउंड, नगरपालिका चौराहा, सुभाष पार्क चौराहा व अष्टांग चौराहा का भ्रमण करते हुये इसी रूट में वापिस स्टेडियम ग्राउंड तक आयोजित की गई।

      कलेक्टर द्वारा स्थानीय स्टेडियम ग्राउंड में सेल्फी प्वाइंट एवं हस्ताक्षर अभियान के माध्यम से मतदाता जागरूकता का संदेश दिया गया। जिले के अधिकारी- कर्मचारियों एवं उपस्थित महिलाओं व खिलाड़ियों के समूह द्वारा उत्साहपूर्वक सेल्फी प्वाइंट व हस्ताक्षर अभियान में सहभागिता की गई।

प्रादेशिक