आपसी विवाद में महिला की हत्या करने वाला आरोपी 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार

nspnews 05-05-2024 Regional

नरसिंहपुर। आपसी विवाद के चलते महिला की हत्या करने वाले आरोपी सेवाराम नोरिया को सुआतला पुलिस ने वारदात के बाद 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया है। 
जानकारी के मुताबिक भूरीबाई पति कालूराम नौरिया उम्र 50 साल निवासी, बीकोर, चौकी बरमान थाना सुआतला ने रिपोर्ट दर्ज करायी कि मैं दिनांक 2 मई 2024 को दिन गुरूवार को शाम 07ः00 बजे हार से बकरी चराकर घर वापस आई तब मेरे गांव की त्रिवेणी बाई धानक मेरे घर के सामने आई तब मैंने त्रिवेणी से बोली की क्या हो गया तब त्रिवेणीबाई बोली कि दादा सेवाराम नौरिया ने मेरे को खाना ठीक से नहीं बनाई कहकर मेरे को जान से मारने की नियत से सिर मे एवं चेहरे मे लाठी से मार दिया तथा बोला की तू नीछ जात की है तूने खाना ठीक से नहीं बनाई कहकर चला गया बताई तब मैंने तथा मेरे लड़के रेवाशंकर ने त्रिवेणी बाई को उसके घर आंगन में छोड़ दिया तथा त्रिवेणी के पति रूस्तम को भी सेवाराम के द्वारा मारपीट करने की बात बताई थी। सेवाराम एवं त्रिवेणी बाई की आपस में जान पहचान थी जो त्रिवेणीबाई सेवाराम नौरिया के लिए हमेशा खाना बनाकर ले जाती थी तथा कभी सेवाराम नौरिया भी त्रिवेणी के घर भी खाना खाने आ जाता था सेवाराम द्वारा मारपीट करते मोहल्ले वालों ने देखा है। इस आशय की रिपोर्ट पर थाना सुआतला में अपराध क्रमांक 156/2024 धारा, 307 भादवि  3 (1) (के), 3 (2) व्ही एससीएसटी एक्ट कायम कर विवेचना में लिया गया। प्रकरण में घायल की इलाज के दौरान मृत्यु हो जाने पर आरोपी के विरूद्ध धारा 302 भादवि बढ़ायी गयी एवं पुलिस अधीक्षक अमित कुमार द्वारा आरोपी की पतासाजी एवं गिरफ्तारी हेतु टीम का गठन किया गया।
घटना के बाद फरार होने की फिराक में था आरोपी 
घटना को अंजाम देने वाला आरोपी सेवाराम नोरिया घटना को अंजाम देने के उनरान्त छिप गया था जिसकी पतासाती एवं गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीमों द्वारा मुखबिर एवं तकनीकी माध्यमों से आरोपी की पतासाती की गयी जिसके फलस्वरूप जानकारी प्राप्त हुयी कि आरोपी भागने की फिराक में है एवं वर्तमान में बीकोर आश्रम में छिपा हुआ है जो मौका पाकर भाग जाएगा। सूचना प्राप्त होते ही पुलिस टीमों द्वारा घेराबंदी की गयी जिस पर आरोपी को घटना के 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त हुयी।
इनकी रही मुख्य भूमिका 
हत्या के आरोपी सेवाराम नोरिया को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी सुआतला निरीक्षक अनुपमा शर्मा, चौकी प्रभारी बरमान उनि ओपी शर्मा, उनि अंकित रावत, सउनि सतरलाल सरयाम, जागेश्वर ठाकुर, प्रआर विजय धुर्वे, आर बहादुर, सुधर्म, सोनू सतारे, सोहन, आकाश, सत्येन्द्र, कपिल, अंकित पारधी की मुख्य भूमिका रही।

 

प्रादेशिक